From Uttarakhand small Village to state politician Dan singh negi Gairsain उत्तराखण्ड के छोटे से गांव से प्रदेश कि राजनीतिक तक दान सिंह नेगी गैरसैंण

दान सिंह नेगी उत्तराखण्ड के चमोली जनपद के छोटे से गांव से प्रदेश स्तर तक कि राजनीति तक का सफर तय कर यह दिखा दिया कि राजनीति में छोटी- बड़ी जगह मायने नहीं रखती।

Dan singh negi Gairsain

Dan singh negi Danu uttarakhand दान सिंह नेगी दानु उत्तराखण्ड

दान सिंह नेगी उत्तराखण्ड के चमोली जिले से संबन्धित हैं, चमोली जिला अपने आप में बहुत ही वृहद है फिर चाहे वह इतिहास हो या क्षेत्रफल, मूल रूप से दान सिंह नेगी का गांव गैरसैंण ब्लॉक के कालीमाटी में स्थित है, गांव के नजदीक ही रामगंगा नदी है और नजदीकी बाजार माईथान और मेहलचौरी हैं।

 

फार्म स्कूल मेहलचौरी

 

Dan singh negi Education दान सिंह नेगी शिक्षा

दान सिंह नेगी की शिक्षा दीक्षा गांव के ही सरकारी स्कूल से हुयी चाहे वह प्राइमरी हो, जूनियर हो, हाईस्कूल या मैट्रिक हो, गांव के ही प्राइमरी स्कूल से उन्होंने प्रारम्भिक शिक्षा प्राप्त कि जिसके बाद उन्होंने नजदीकी सरकारी स्कूल से हाई स्कूल की शिक्षा प्राप्त की और फिर मैट्रिक की पढ़ाई के लिए वे अपने वास्तविक गांव से काफी दूर पढ़ाई के लिए आ गए।
मैट्रिक की पढ़ाई के दौरान उन्हें कई बार गाड़ी छूटने पर पैदल ही कई किलोमीटर की दूरी तय करनी होती थी फिर घर में खेत और घर के कामो में हाथ भी बटाया करते थे, दान सिंह नेगी मेहनती व्यक्ति हैं जिन्होंने मेहनत में कभी कमी नहीं आने दी और आसपास के लोगो में भी उनके व्यक्तित्व को प्रभाव देखने को मिलता है।

दान सिंह नेगी की उच्च शिक्षा Dan singh negi Higher Education

दान सिंह नेगी जी की उच्च शिक्षा प्रदेश के सबसे बड़े प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक हेमवती नन्दन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय से हुई और यहीं से उन्होंने अपनी राजनीति का कैरीयर शुरू किया जहां उन्होंने U.R. का चुनाव जीत कर, जहां प्रदेश का ध्यान अपनी ओर खींचा तो दूसरी तरफ उन्होंने, बता दिया कि गांव से आने वाला युवा किसी से कम नहीं, इसके बाद उन्होंने U.R. रहते हुए गढ़वाल यूनिवर्सिटी में छात्र महासंघ अध्यक्ष का पद संभाला, आपको बता दें छात्र महासंघ अध्यक्ष समस्त गढ़वाल के कॉलेजों के बीच में होने वाला चुनाव है और यह 48 कॉलेज के बीच मतदान द्वारा चुना जाता है, और फिर सभी यूनिवर्सिटी संबन्धित कॉलेज का अध्यक्ष होता है।

 

जी. आई. सी. लाटूगैर

 

Dan singh negi danu nature दान सिंह नेगी का स्वाभाव

दान सिंह नेगी दानू, जल्दी घुलने मिलने वाले व्यक्ति हैं और काफी शान्त और मृदु स्वभाव के व्यक्ति हैं, किसी भी व्यक्ति द्वारा उनसे किसी भी तरह की मदद मांगने पर वे मना नहीं करते हैं चाहे वह परिचित हो या अपरिचित, साथ ही क्षेत्रीय विकास के मुद्दों पर उन्होंने अहम भूमिका निभाई है चाहे वह मुद्दा केवल राजनीति से ना जुड़ा हो।

दान सिंह नेगी द्वारा संभाले गए पद position handled by Dan singh Negi

दान सिंह नेगी ने उत्तराखण्ड में कई महतत्वपूर्ण पद एन. एस.यू.आई/ कांग्रेस पार्टी और यूथ कांग्रेस से संभाले और जनहित में कार्य किये, इनमें से कुछ पद

  • Youth Congress Garhwal assembly
  • Contact details
  • Ex. President apex body HNBGU srinagar garhwal
  • Ex. District youth congress secratary

dan singh negi contact details दान सिंह नेगी से संपर्क सम्बन्धित जानकरी

दान सिंह नेगी दानू सभी की मदद के लिए तैयार रहते हैं चाहे वह समय कोई भी हो और जगह कोई भी हो, लगातार क्षेत्रीय मुद्दों पर विचार, बात अनेक सोशल मीडिया, प्रेस और अन्य माध्यमों से रखते आये हैं इस आर्टिकल को जन मद्दो पर दान सिंह नेगी के योगदान कि वजह से लिखा गया है आप दान सिंह नेगी से संपर्क या किसी प्रकार की सहायता प्राप्त करने के लिए उनसे संपर्क भी कर सकते हैं।

  • कॉल करने के लिए नीचे दिये गये नंबर पर क्लिक करें click below mobile number to make call (only work with mobile devicce)

 

बागची बुग्याल चमोली

 

दान सिंह नेगी सम्बन्धी सुझाव Dan Singh negi suggestion and information

दान सिंह नेगी लगातार क्षेत्रीय विकास की बात करते रहते हैं यदि आप भी किसी प्रकार का सुझाव देना चाहते हैं, जो लोक कल्याण में सहायता दें तो आप नीचे कमेंट कर जानकारी सकते हैं हमे आपके विचार जानकर खुशी होगी।

 

नाग नाथ पोखरी

 

4 thoughts on “Dan singh negi Gairsain

Leave a Reply

Your email address will not be published.

We use cookies to ensure that we give you the best experience on our website.