श्री भुईया देव (खेड़ा) एवं शिव मंदिर उत्तराखण्ड के देहरादून तुनवाला बांगाखाल Dehradun bhauiya dev (kheda) chak tunwala uttarakhand

प्राचीन श्री भुइया देव (खेड़ा) एवं शिव मन्दिर चक तुनवाला शहर की भागदौड़ के बीच मन को शांत करने के लिए महत्वपूर्ण स्थल

प्राचीन श्री भुइया देव (खेड़ा) एवं शिव मन्दिर

प्राचीन श्री भुइया देव (खेड़ा) एवं शिव मन्दिर

यह मंदिर देहरादून के रायपुर से नजदीक तूनवाला में है प्रायः मंदिर को देख कर प्रतीत होता है कि यह कुछ सालों में विकसित किया गया है यहां पर पीपल का पेड़ है जिसकी पूजा स्थानीय द्वारा की जाती होगी जिसके बाद इस स्थान मंदिर प्रांगण, एवं पेड़ के चारों ओर मंदिर एवं उनकी मूर्तियों को स्थापित किया गया होगा।

देहरादून चक तुनवाला Dehradun chak tunwala

देहरादून में आप उत्तराखण्ड के विभिन्न हिस्सों से आसानी से पहुंच सकते हो देहरादून के लिए सड़क, हवाई, रेल इत्यादि मार्ग बने हैं जहां तक आप आसानी से पहुंच सकते हो।

tunwala dehradun

सड़क मार्ग road way

तुनवाला के लिए आप जिस भी जगह से हो आपको नीचे दिए जिलों से होते हुए रास्तों (जिल्लों) के नाम को फॉलो करना होगा

कुमाऊं – अल्मोड़ा – चमोली – रुद्रप्रयाग – पौड़ी – टिहरी – ऋषिकेश – देहरादून – तूनवाला

हवाई मार्ग by air

देहरादून उत्तराखण्ड की ग्रीष्म कालीन राजधानी है यहां आप तेज़ी से भी पहुंच सकते हैं बस जौलीग्रांट एयरपोर्ट का टिकट बुक कीजिए और आप देहरादून में हैं।

ट्रेन मार्ग train root

देहरादून तूनवाला पहुंचने के लिए आप चाहें तो ट्रेन की टिकट बुक कर भी पहुंच सकते हैं जिससे आप आसानी से देहरादून में पहुंच जाएंगे ।

देहरादून में पहुंचने के बाद आप तूनवाल तक बस, ऑटो, कैब से आसानी से पहुंच सकते हैं

मन्दिर में व्यवस्था

टूरिस्ट और उन लोगो के अच्छी जगह है जो शहर की भागदौड़ के बीच शांति का अनुभव करना चाहते हैं यहां पर आप आसानी से पहुंच सकते हैं यह सड़क के ठीक बगल में शहर की भागदौड़ को शांति में बदलने के लिए उपयोगी स्थल है जहां पर आप चाहे तो आंगन कि तरह बैठ कुछ देर के लिए मन को शान्त कर सकते हैं।

देहरादून घूमने के लिए बेहद आकर्षक जगहों में से एक है देहरादून में यदि आपको आने जाने में दिक्कत हो तो आप ऑनलाइन कैब बुक कर सकते है।

तूनवाल से सम्बन्धी सुझाव for Tunwala suggestions

हमारे द्वारा आपके लिए अधिक से अधिक जानकारी प्राचीन श्री भुइया देव (खेड़ा) एवं शिव मन्दिर देहरादून के सम्बंध में प्रदान की गई है यदि आप किसी प्रकार का सुझाव या जानकारी देना चाहते हैं तो आप कॉमेंट या ईमेल के जरिए हमसे सम्पर्क कर सकते हैं (ईमेल करने के लिए क्लिक करें)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

We use cookies to ensure that we give you the best experience on our website.