Gairsain Block farm school of Horticulture Harendra shah mehalchauri Silanga हरेन्द्र शाह गैरसैंण ब्लॉक फार्म स्कूल मेहलचौरी सिलंगा

Gairsain block has his farm school by Harendra shah Mehalchauri provides all kind of information for agriculture, plants, fruit, vegetables, etc. with the scientific method.

Harendra shah farm school

About Harendra shah हरेन्द्र शाह

ग्रेजुएट गैरसैंण के हरेन्द्र शाह जो कि मेहलचौरी के निकट स्थित ग्राम सिलंगा के निवासी हैं ग्राम सिलंगा में कृषि विभाग चमोली के सहयोग से फार्म स्कूल उद्यान का संचालन प्रगतिशील कृषक हरेन्द्र शाह द्वारा किया जा रहा है स्कूल में सभी प्रकार की जानकारी ट्रेनिंग दी जाती है जिससे कि युवाओं के लिए रोजगार के नये अवसर उत्पन्न हो रहे हैं, हरेन्द्र शाह की मेहनती, कुशल और व्यहार के धनी व्यक्ति हैं।
जिन्हें वनस्पति सम्बन्धी अच्छी जानकारी है हरेन्द्र शाह सभी किस्म की सब्जियों का उत्पादन करते हैं जिसे लोकल मार्केट में ऑर्गेनिक सब्जी यानी शुद्ध देसी सब्जी के रूप में लोगो द्वारा पसन्द किया जाता है ।

फार्म स्कूल मेहलचौरी Farm school mehalchauri

फार्म स्कूल यानी फार्मिंग का स्कूल है जहां पर सभी प्रकार कि सब्जियों का उत्पादन वैज्ञानिक तरीके से करना सिखाया जाता है, जिससे कि फसल या सब्जियों का उत्पादन कई गुना तक ज्यादा प्राप्त किया जाता है |

  • फार्म स्कूल कि फीस Farm school fees

फार्म स्कूल सरकार का ही एक उपक्रम है जिसे की हरेंद्र शाह द्वारा संचालित किया जाता है फार्म स्कूल से सीखने कि कोई फीस नहीं होती, यानि यह बिल्कुल नि:शुल्क है ।

  • फार्म स्कूल से ट्रेनिंग कौन ले सकते हैं who can take training

फार्म स्कूल से ट्रेनिंग किसी भी उम्र के व्यक्ति कभी भी बारह महीने ले सकते हैं ।

  • फार्म स्कूल पात्रता Farm school eligiblity

फार्म स्कूल के लिए किसी भी तरह की कोई पात्रता नहीं है यानी आपको फार्म स्कूल से ट्रेनिंग लेने के लिए किसी भी तरह की कोई पात्रता परीक्षा नहीं देनी होगी या शिक्षा कोई विशेष शिक्षा की आश्यकता नहीं होगी।

  • हरेंद्र शाह फार्म स्कूल ट्रेनिंग अवधि Farm school training duration
हरेंद्र शाह के फार्म स्कूल की ट्रेनिंग आप कभी भी ले सकते हैं, जब आपके पास उचित समय हो और साथ ही अवधि को ट्रेनिंग लेने वाले व्यक्ति के अनुरूप भी बनाया जाता है जिससे कम समय में अधिक से अधिक ज्ञान प्रदान किया जा सके ।

 

अन्य सबन्धित लेख गैरसैंण

 

नोट (note) :- ट्रेनिंग लेने वाले व्यक्ति के अनुरूप कोर्स को बनाया जाता है कम समय में अधिक जानकारी देना, कोई पात्रता या शर्त के बिना ऐसा ज्ञान प्रदान किया जाता है जिससे युवा स्वयं अपने लिए रोजगार उत्पन्न कर सकता है साथ ही अन्य व्यक्तियों को भी रोजगार दे सकता है जिससे ये स्पष्ट होता है कि आपको कम से कम एक बार आकर काम को अवश्य देखना चाहिए
हरेंद्र शाह व्यवहार के अच्छे व्यक्ति हैं आप कॉल करके भी ट्रेनिंग सम्बन्धी जानकारी ले सकते हैं और भविष्य में सब्जियों का अच्छा उत्पादक बन सकते हैं।

अन्य सम्बन्धित लेख चौखुटिया

 

हरेन्द्र शाह से सम्पर्क Harendra shah contact information

हरेन्द्र शाह फार्म स्कूल
पता:- ग्राम सिलंगा पोस्ट ऑफिस
मेहलचौरी तहसील गैरसैंण जिला चमोली उत्तराखण्ड पिन 246431
मोबाइल नंबर +919760423572
मोबाइल नंबर पर क्लिक करने पर आप हरेन्द्र शाह जी को कॉल कर सकते हैं

सब्जी फार्म सिलंगा हरेन्द्र शाह से सम्बंधित जानकारी Vegetable farm information harendara shah

हमारे द्वारा इस आर्टिकल में हर प्रकार की जानकारी जो की फार्म स्कूल से संबन्धित हो सकती थी उपलब्ध करवाई है जिससे कि युवाओं को रोजगार के नये अवसर प्रदान किये जा सकें और स्थानीय उत्पादों को वरीयता मिल सके, परन्तु यदि आपके पास फार्म स्कूल सम्बन्धी अन्य किसी प्रकार की कोई जानकारी  है जिसे की आप हमारे साथ साझा या शेयर करना चाहते हैं तो आप हमें ईमेल या कॉमेंट कर जानकारी प्रदान कर सकते हैं।

गैरसैंण ब्लॉक के फार्म स्कूल की फोटोज Gairsain block first farm school photos

फार्म स्कूल में सभी प्रकार की सब्जियां, जानकारी और ट्रेनिंग उपलब्ध हैं जिसमे से कुछ फोटोज को हमारे द्वारा नीचे जोड़ा गया है जिन्हें आप बिना किसी शुल्क दिये देख सकते हैं गैरसैंण ब्लॉक के फार्म स्कूल की फोटोज देखने के लिये नीचे क्लिक करें
ईमेल करने के लिए यहां क्लिक करें

  1. अन्य सबन्धित लेख मेहलचौरी
  2. तुंगनाथ महादेव

Leave a Reply

Your email address will not be published.

We use cookies to ensure that we give you the best experience on our website.